अल्फाबेट ने 69.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के राजस्व के साथ अपनी तीसरी तिमाही के परिणामों की सूचना दी, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 6% अधिक है। हालांकि, शुद्ध आय घटकर 13.91 अरब अमेरिकी डॉलर रह गई, जो पिछले साल 18.93 अरब अमेरिकी डॉलर थी।
सभी Google सेवाओं में, YouTube विज्ञापन (-2%) और Google नेटवर्क (-1.6%) नीचे की ओर रुझान वाले सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले थे। जबकि Google क्लाउड ने इस तिमाही में 37.64% की वृद्धि के साथ शानदार गति देखी।
अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा: "केवल पिछले महीने में हमने जो उत्पाद घोषणाएं की हैं, उनमें बहुत स्पष्ट रूप से दिखाया गया है, जिसमें एआई द्वारा संचालित सर्च और क्लाउड दोनों में महत्वपूर्ण सुधार और यूट्यूब शॉर्ट्स का मुद्रीकरण करने के नए तरीके शामिल हैं।"
- प्रति शेयर आय: पिछले वर्ष 1.40 अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 1.06 अमेरिकी डॉलर
- राजस्व: पिछले वर्ष के 65.12 बिलियन अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 69.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर
- शुद्ध आय: पिछले साल के 18.94 अरब अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 13.91 अरब अमेरिकी डॉलर
- YouTube विज्ञापन: पिछले वर्ष के 7.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 7.07 बिलियन अमेरिकी डॉलर
- गूगल क्लाउड: पिछले साल के 5 बिलियन अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 6.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर
- यातायात अधिग्रहण लागत (टीएसी): पिछले साल के 11.5 अरब अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 11.83 अरब अमेरिकी डॉलर
अल्फाबेट और गूगल के सीएफओ रूथ पोराट ने कहा, "तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम विदेशी मुद्रा से प्रभावित होने पर क्लाउड में खोज और गति में स्वस्थ मौलिक विकास को दर्शाते हैं।"
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